XRP कॉइन का भविष्य क्या होगा | XRP $10 तक पोचेगा या नहीं | XRP कॉइन के बारे में सारी जानकारी

2
1222

XRP coin in Hindi : दोस्तों, अभी हाल ही में XRP coin बहुत ज्यादा चर्चा में आया है। इसके चर्चा में आने का सबसे बड़ा विषय है इसकी कीमत। जो कि पिछले 1 हफ्ते के अंदर कुछ ज्यादा ही बढ़ चुकी है। कई लोग इसकी कीमत को देखकर इस कॉइन की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि इस की कीमत में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव आना आम बात है। क्योंकि इस कॉइन को बड़ी-बड़ी कंपनियां ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल करती है।

जब भी वह अपना पैसा इस कॉइन में डाल कर किसी दूसरे देश में भेजती है तो इस कॉइन की कीमत में अचानक से बहुत ज्यादा चढ़ावा जाता है। और अभी हाल ही में भी यही हुआ है किसी कंपनी ने कोई बड़ी ट्रांजैक्शन XRP कॉइन के जरिए की होगी जिसकी वजह से इसकी कीमत बढ़ गई है। इस कॉइन के साथ एक दिक्कत यह भी है कि इसकी कीमत जितनी जल्दी बढ़ती है उतनी ही जल्दी घट भी जाती है। और इसी कारण की वजह से ज्यादातर लोग इसको इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं।

दोस्तों अगर आप लोग xrp कॉइन जिसे ripple भी कहा जाता है इसके बारे में पूरी जानकारी लेना चाहते है तो इस लेख को आखिर से लेकर अंत तक पढियेगा।

XRP के बारे में बात करे तो यह एक क्रिप्टोकरंसी है जो कि आज के समय में हर एक्सचेंज में उपलब्ध है। यह एक ऐसा क्रिप्टो कॉइन है जो की जबसे मार्किट में आया है तभी से इसने अपना स्थान TOP 10 कॉइन के बीच बनाया हुआ है। अब आप लोग यह सोच रहे होंगे कि यह कॉइन किस काम आता है। चिंता ना करें लेख पढ़ते रहे नीचे आपको XRP Ripple कॉइन के बारे में सारी जानकारी दी जाएगी

XRP coin in Hindi