Crypto News today

जानिए शीबा इनु कॉइन ₹1 का कब होगा – When Shiba Inu Coin in Hindi reach ₹1

Shiba Inu Coin in Hindi : पिछले काफी समय से ही शीबा इनु कॉइन काफी ज्यादा सुर्खियों में हैं। जिस इंसान ने इस कॉइन को बनाया है उसका दावा है कि यह कॉइन डोजकॉइन को पीछे छोड़ देगा। और इसी वजह से इस कोइन को डोजकॉइन किलर के नाम से भी जाना जाता है।

यह कॉइन जब निकला था उस समय इस कोइन की कीमत 0.00000005 रुपए थी। इस कॉइन के मार्केट में निकलने के बाद से यह कॉइन अभी तक 400000 गुना से भी अधिक रिटर्न दे चुका है। अभी काफी समय से यह स्टेबल था और इसकी कीमत में ना ही तो ज्यादा पंप और ना ही ज्यादा डंप आ रहा था। 

लेकिन अभी पिछले कुछ समय के अंतर्गत इस कॉइन के संचालकों ने कई सारे कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है। अभी हाल ही में आई खबरों के मुताबिक शीबा इनु कॉइन अब पिज़्ज़ा आर्डर करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा। शीबा ने  एक पिज़्ज़ा कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है जिसमें जब भी कोई वहां से पिज़्ज़ा मंगवाएगा तो वह इंसान शीबा इनु कॉइन के जरिए पेमेंट कर सकता है। और उस पिज़्ज़ा कंपनी का यह भी कहना है कि जो भी इंसान शीबा इनु कॉइन को इस्तेमाल करके पेमेंट करेगा वह कंपनी उस इंसान को 5% तक का डिस्काउंट देगी।

इस खबर के बाहर आते ही शीबा इनु कॉइन की कीमत पर इस खबर का असर देखा जा सकता है। जहां पिछले कुछ समय से शीबा इनु कॉइन की कीमत ₹0.0005 से लेकर ₹0.0006 के बीच में चल रही थी वही खबर के बाहर आते ही इस कॉइन में एक बहुत बड़ा पंप आया। जहां इसकी कीमत ₹0.000659 से बढ़कर ₹0.000725 तक पहुंच गए।

Shiba-Inu-Coin-in-Hindi
Shiba Inu Coin in Hindi

शीबा इनु कॉइन ₹1 का कब होगा – When Shiba Inu Coin in Hindi reach ₹1

अगर कई सारे अनुमानों और बुद्धिमान ट्रेडर्स की माने तो उनके हिसाब से Shiba inu coin in Hindi को एक रुपए तक पहुंचने के लिए सिर्फ कुछ चरणों को पार करने की जरूरत है। और वह चरण नीचे दिए गए हैं।

  • हाल ही में आई खबरों के मुताबिक शीबा इनु कॉइन और रॉबिनहुड ऐप की पार्टनरशिप हो चुकी है। तो अगर यह बात सच है और शीबा इनु कॉइन रॉबिनहुड app के ऊपर लिस्ट हो जाता है तो यह अपना पहला और दूसरा चरण पार कर लेगा।
  • तीसरे और चौथा चरण तब पार होगा जब शीबा इनु कॉइन का SHIBA SWAP मार्केट में निकलेगा। कई सारे लोगों का यह मानना है कि SHIBA SWAP के निकलते ही शीबा इनु कॉइन में बहुत बड़ा पंप आएगा और इसकी कीमत उसके बाद एक रुपए तक जा सकती है।
  • अगर शीबा इनु कॉइन बड़े-बड़े एक्सचेंज के ऊपर लिस्ट हो जाता है और वहां पर उसका बहुत ही अच्छे तरीके से प्रमोशन किया जाता है। तो यह अपने पांचवें और छठे चरण को पूरा कर लेगा। और इसके बाद यह तो पक्का है कि इसकी कीमत 100% एक रुपए तक पहुंच सकती है।

अगर यह सारे चरण पूरे होते हैं तो शीबा इनु सिक्का की कीमत 2021 के आखिर तक ही एक रुपए तक पहुंच सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और यह चरण पूरे नहीं हो पाए तो शीबा इनु कॉइन (Shiba inu coin in Hindi) दूसरे तरीके से भी एक रुपए तक पहुंच सकता है। और वह तरीका है कांस्टेंट ग्रोथ । इसका मतलब यह है की अगर शीबा इनु कॉइन हर महीने 20% के ग्रोथ रेट से बढ़ता है तो इसकी कीमत 2025 तक ₹1 तक पहुंच सकती है।

Read More:

शीबा इनु कॉइन क्या है

शीबा इनु कॉइन एक meme टोकन है जो कि एथेरियम के ऊपर बनाया गया है। इसको डोजकॉइन किलर के नाम से भी जाना जाता है। इसका कोड नाम “SHIB” है।

शीबा इनु कॉइन को कैसे खरीदें

शीबा इनु कॉइन को खरीदने के लिए WazirX जैसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। WazirX भारत का सबसे बड़ा क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज है इसकी मदद से आप कई प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी खरीद सकते हैं।

Disclaimer

इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी शैक्षिक और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए है। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी निवेश सलाह, वित्तीय सलाह या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं करती है। Hindi Tech World किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने की अनुशंसा नहीं करता है। क्रिप्टो बाजार अत्यधिक अस्थिर हैं और क्रिप्टो निवेश जोखिम भरा है। पाठकों को क्रिप्टोकरेंसी पर अपना शोध करना चाहिए और कोई भी क्रिप्टो निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

Leave a Comment