पोल्काडॉट कॉइन क्या है (What is Polkadot coin in Hindi) | Polkadot के बारे में सारी जानकारी 1 मिनट में

0
1138

Polkadot coin in Hindi : दोस्तों आज के इस लेख में हम पोल्काडॉट कॉइन के बारे में बात करने वाले हैं। अगर आप भी क्रिप्टोकरंसी में इन्वेस्ट करते हैं तो आपको यह तो पता ही होगा कि पोल्काडॉट कॉइन जो की पिछले कुछ समय पहले बहुत ज्यादा निचे गिर गया था वह अब दुबारा से बढ़ने लगा है। जहां अप्रैल 2021 में इसकी कीमत ₹4000 तक थी वही कुछ समय बाद मार्किट क्रैश होने की वजह से इसकी कीमत में भारी गिरावट आयी और यह काफी निचे चला गया। लेकिन अब यह कॉइन दुबारा से recover हो रहा है। और इसकी कीमत बहुत तेजी से बढ़ने लगी है।

आज के समय में पोल्काडॉट कॉइन की कीमत ₹1,900 से भी अधिक हो चुकी है। और एक साल के अंदर ही यह कॉइन 800% से भी अधिक ROI (return on investment) दे चूका है। 

आखिर इसकी कीमत इतनी किस वजह से इतनी ज्यादा गिर गयी थी और अब यह दुबारा कैसे इतनी तेजी से बढ़ रही है और क्या यह एक सही समय है इस कॉइन में इन्वेस्ट करने का या नहीं, जानेंगे इस लेख में। 

अगर आप भी पोल्काडॉट कॉइन के बारे में सारी जानकारी लेना चाहते हैं, आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर पोल्काडॉट कॉइन क्या है, कैसे काम करता है, पोल्काडॉट कॉइन की कीमत क्या है, पोल्काडॉट कॉइन की टोटल सप्लाई,  इसकी मैक्सिमम सप्लाई, आदि क्या है तो आप बिल्कुल सही जगह हैं। आज के लेख में हम इन सभी बातों के बारे में जानेंगे।