क्या होलो कॉइन $1 तक जा सकता है | होलो कॉइन के बारे में पूरी जानकारी | Holo coin in Hindi

1
1148

Holo coin in Hindi : दोस्तों, होलोचैन एक open source framework है जिसकी मदद से peer to peer  applications को बनाया जाता है। यह applications बाकी अन्य applications के मुकाबले में ज्यादा सुरक्षित, भरोसेमंद और तेज होती है। जहां बड़ी-बड़ी applications किसी भी डाटा को भेजने और लाने के लिए servers का इस्तेमाल करती है। वही होलोचैन में बनाई गई applications बिना किसी server का इस्तेमाल करें दो डिवाइस को एक सुरक्षित कनेक्शन को स्थापित करके सीधा जोड़ती है। 

हो सकता है दोस्तों की होलोचैन के बारे में ऊपर जो बाते मैंने आपको बताई है और इन बातो को सुनकर आपका होलोचैन और होलो कॉइन के बारी में जानने का और मन करे। 

तो इसी लिए आज के इस लेख में मैं आपको होलोचैन और होलो कॉइन के बारे में बताने वाला हूं। होलो कॉइन से संबंधित सारी जानकारी आज आपको इस लेख में मिलेगी। जैसे कि होलो कोइन क्या है, होलो कॉइन किसने बनाया, होलो कॉइन का इतिहास क्या है, होलो कोइन कितने हैं, होलो कॉइन की कीमत क्या है और होलो कॉइन को भारत में कैसे खरीदा जा सकता है, आदी।

तो दोस्तों अगर आप भी होलोचैन और होलो कॉइन के बारे में  सारी जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख को आखिर तक पढियेगा। चलिए अब बिना और वक़्त गवाए शुरू करते हैं अपने सबसे पहले प्रश्न के साथ होलो कॉइन क्या है ?