Meme coins के बीच अब होगी जंग, Binance ने add किया 1 SHIB-DOGE ट्रेडिंग pair

जैसा कि हम सभी को दिख रहा है कि क्रिप्टो मार्केट के अंदर इस समय बड़े कॉइन को छोड़कर सभी इन्वेस्टर छोटे कॉइन के पीछे पढ़ चुके हैं। ऐसे मे छोटे कॉइन की बात करें, Meme कॉइन है। Meme कॉइन जैसे की Dogecoin, Shiba inu coin, Kishu inu coin, floki inu, आदी। अभी हाल ही में शीबा इनु कॉइन ने कई बार अपना all-time हाई रिकॉर्ड भी तोड़ा। और इस समय इसकी मार्केट कैप भी 39 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई है। 

Meme कॉइन में सबसे ज्यादा Doge और SHIB इन दो कॉइन का ही वर्चस्व है। शीबा इनु कॉइन जोकि अपने आपको Dogecoin killer भी कहता था। उसने हाल ही में डोजकॉइन की मार्केट कैप को भी पीछे छोड़ दिया। और शीबा इनु कोई और डोजकॉइन के बीच इसी दौड़ को देखते हुए कि कौन आगे निकलता है। Binance ने अब हाल ही में एक नया ट्रेडिंग pair, SHIB/DOGE के नाम से अपने प्लेटफार्म के ऊपर add किया है। 

Meme coins के बीच अब होगी जंग, Binance ने add किया 1 SHIB-DOGE ट्रेडिंग pair

SHIB और DOGE के बीच लड़ाई 

डोजकॉइन और शीबा इनु कॉइन के बीच की लड़ाई अगस्त 2020 में शुरू हुई थी। जब शीबा इनु कॉइन मार्केट में लांच हुआ था। शीबा इनु कॉइन की ऑफिसियल वेबसाइट का नाम भी “द डोजकॉइन किलर” रखा गया है। जो लोग शुरुआत से इन कॉइन के बारे में नहीं जानते उनको हम यह बताना चाहते हैं कि जब शीबा इनु कॉइन लांच हुआ था उस समय मार्केट में क्रिप्टो का प्रचलन बस शुरू ही हुआ था।

शीबा इनु कॉइन के मुकाबले डोजकॉइन की मार्केट कैप बहुत ज्यादा थी। लेकिन जैसा कि शीबा इनु ने अपनी वेबसाइट का नाम रखा था और साथ ही साथ इसने अपने वाइट पेपर में भी दावा किया था कि यह एक डोजकॉइन किलर है। इसने वही किया।