सिआकॉइन क्या है | सिआ कॉइन को भारत में कैसे खरीदे | Siacoin in Hindi

Siacoin in Hindi : दोस्तों क्रिप्टोकरेंसी मार्केट वैसे तो बहुत ज्यादा वोलेटाइल है। इस मार्केट के अंदर एक दिन में ही क्रिप्टोकरंसी के प्राइस बहुत ज्यादा बढ़ते और कम हो जाते हैं। इस मार्केट में, कीमत के उतार-चढ़ाव के बीच दो प्रकार के कॉइन आते हैं।

पहले तो वह कॉइन जो अपने शुरुआती समय में मार्केट में आते ही तहलका मचा देते हैं। इनकी कीमत मार्केट में आते ही हजारों रुपए तक पहुंच जाती है। और बाद में यह कॉइन जितनी तेजी से ऊपर जाते है उतनी ही तेजी से इनकी कीमत नीचे भी आ जाती है। उदाहरण के लिए हम आई.सी.पी कॉइन को ले सकते हैं। यह कॉइन मार्केट में आते ही बहुत ज्यादा बढ़ गया था। और कुछ समय बाद ही इस कॉइन की कीमत बहुत नीचे भी चली गई थी।

अब दूसरे प्रकार के कॉइन की बात करें तो यह कॉइन अपने शुरुआती समय में तो कुछ ज्यादा प्रॉफिट नहीं देते और ना ही इनकी कीमत कुछ ज्यादा बढ़ती है। लेकिन कॉइन के निकलने के चार-पांच साल बाद इनकी कीमत कई गुना बढ़ जाती है। और ऐसे कॉइन उन लोगों को बहुत ज्यादा प्रॉफिट दे जाते हैं जो इन कोइन को लंबे समय तक अपने पास रखता है।

आज हम इस लेख में ऐसे ही एक कॉइन की बात करने वाले हैं। आज इस लेख में हम सिआकॉइन के बारे में बात करने वाले हैं। अगर आप इस कॉइन के बारे में सारी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप इस लेख को आखिर तक पढ़ सकते हैं। इस लेख में हम आपको सिआकॉइन के बारे में सारी जा&#