शीबास्वैप क्या है और शीबास्वैप को कैसे इस्तेमाल करे (What is ShibaSwap in Hindi)

ShibaSwap in Hind : शीबा इनु कॉइन के बारे में तो आपने कही न कही तो सुना ही होगा। आज कल यह सोशल मीडिया के ऊपर बहुत ज्यादा चर्चा में है। इस कॉइन के इतने ज्यादा चर्चा में आने के 3 कारण है। पहला कारण है इसके प्रमोटर्स। जिन्हे सोशल मीडिया में ShibaArmy के नाम से भी जाना जाता है। 

दूसरा कारण, अभी हाल ही मे meme कॉइन का बहुत ज्यादा प्रचलित होना। आपको यह तो पता ही होगा कि अभी हाल ही मे डोजकॉइन को एलोन मस्क के द्वारा प्रमोट किया गया था। इसके बाद यह कॉइन लोगों के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गया था। इस कॉइन के लोकप्रिय होने का एक मुख्य कारण यह भी था कि इसने कई सारे लोगों को करोड़पति बना दिया था।

क्योंकि जैसे ही एलोन मस्क ने इस कॉइन को प्रमोट किया था इसकी कीमत में बहुत बड़ा उछाल देखने को मिला था।  जिसकी वजह से जितने भी लोगों ने इस कॉइन को अपने पास रखा हुआ था उन्हें बहुत ज्यादा प्रॉफिट हुआ। इस कोइन के इतने ज्यादा पॉपुलर होने के बाद ही लोगों को meme कॉइन में दिलचस्पी होने लगी। और यहीं से meme कोइन का प्रचलन शुरू हो गया।

तीसरा कारण, इस  कॉइन के चर्चा में आने का तीसरा कारण ही सबसे प्रमुख कारण है। इसके चर्चा में आने का तीसरा कारण है शीबास्वैप। आज के इस लेख में हम इसी के बारे में बात करेंगे। इस लेख में आपका शीबास्वैप से सम्बंधित सारी जानकारी दी जाएगी जैसे शीबास्वैप क्या है, यह काम कैसे क