SHIBA INU COIN: दुबारा बनाया नया आल-टाइम-हाई RECORD | पिछले 24 घंटो में 23% से बढ़ा

पिछले कुछ समय से शीबा इनु कॉइन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसको देखकर ऐसा लग रहा है जो चीजे इस कॉइन के WhitePaper में बताई गयी थी वो सच हो सकती है। उसमे SHIB को डोजकॉइन killer का tag भी दिया गया था। क्योकि जिन लोगो ने इस कॉइन को बनाया है उनका मानना यही है की शीबा इनु कॉइन डोजकॉइन को भी पीछे चोर देगा।

SHIBA INU COIN: दुबारा बनाया नया आल-टाइम-हाई RECORD | पिछले 24 घंटो में 23% से बढ़ा

Shiba Inu Coin का अब तक का सफर 

Shiba Inu Coin या फिर कहे SHIB जो की इसका कोड नाम है। इस कॉइन को अगस्त 2020 में निकाला गया था। शुरुआत में दूसरे कॉइन की तरह ही इसके ऊपर भी किसी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। इसके ऊपर ध्यान न देने का एक कारण यह भी था की इस कॉइन के जनक मतलब इस कॉइन को जिसने बनाया है उनके बारे में आज तक कोई नहीं जानता। सबको बस यही पता है की उनका नाम Riyoshi है। लेकिन बाद में जैसे जैसे डोजकॉइन लोकप्रिय हुआ लोगो को SHIB में भी दिलचस्पी होने लगी। और इसको बिटकॉइन के साथ जोड़ा जाने लगा। क्योकि आज तक बिटकॉइन के जनक के बारे में कोई नहीं जानता। उनके बारे में भी बस यही पता है की उनका नाम भी Riyoshi था। 

शुरुवात में जब शीबा इनु कॉइन निकला था तब इसकी कीमत ₹0.00000001088 थी और इसकी अभी की कीमत की बात करे तो वह ₹0.004263 है। यह पर साफ़ साफ़ देखा जा सकता है की जब से शीबा इनु कॉइन निकला है इसने पूरा 3481376.34% प्रॉफिट दिया है। 

Elon Musk के tweet के बावजूद शीबा पंहुचा चाँद पर 

  • 2021 शीबा इनु कॉइन के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद रहा है। इसकी कीमत बहुत ज्यादा बढ़ती ही जा रही है। 
  • जैसा की हिंदी टेक वर्ल्ड ने आपको पहले ही बताया था की जब इसकी कीमत बढ़ना शुरू हुई थी तब Elon musk ने अपने tweet से इसको influence करने की बहुत कोशिश की। 
  • Elon Musk ने अपने एक tweet में कहा की उनके पास एक भी शीबा इनु कॉइन नहीं है। उनके इस tweet के आते ही शीबा की बढ़ती कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली। सबको लगा की अब यह दुबारा निचे चला जाएगा। लेकिन अब की बार ऐसा कुछ नहीं हुआ और Elon Musk के negative tweet के बाद भी इसकी कीमत बहुत तेजी से बढ़ने लगी।
  • इस समय शीबा इनु कॉइन की कीमत ₹0.004234 तक पहुंच चुकी है और इसके साथ ही इसने अपना एक न्य आल-टाइम-हाई छू लिया है।
  • साथ ही साथ इसकी मार्किट कैप $22,224,993,861 मतलब 22 बिलियन डॉलर से भी अधिक हो चुकी है।
  • और इसी के साथ शीबा इनु कॉइन 13,225 क्रिप्टोकरेंसी में 11 नंबर पर पहुंच गया है। इसने UNISWAP, Terra, जैसे आदी बड़े कॉइन को पीछे चोर दिया है। 

Read more:

Robinhood पर शीबा इनु कॉइन की Listing 

पिछले कुछ समय से पूरी मार्किट में एक ही खबर फैली हुई है की शीबा इनु कॉइन robinhood पर लिस्ट होने वाला है। इसी एक खबर के चलते SHIB में पंप आना शुरू हुआ था। इस पंप आने के साथ ही शीबा इनु कॉइन में बड़ी बड़ी whale आगये। और अभी हाल ही में किसी ने 1 trillion शीबा इनु कॉइन खरीदे। 

जहा मार्किट में इतनी शीबा को लेकर इतनी सारी हलचल हो रही है वही दूसरी तरफ robinhood के ऊपर भी दबाब बना हुआ है। शीबा आर्मी हर रोज robinhood को tweet में tag करके एक ही सवाल पूछ रही है की शीबा robinhood पर कब list होगा। हलाकि अभी तक robinhood की तरफ से कोई साफ़ जवाब नहीं दिया गया है। 

Future Millionaires के लिए Announcement 

WazirX : अगर आप क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट करना चाहते है तो यहां से सीधा आप WazirX को join कर सकते है 

Disclaimer

इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी शैक्षिक और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए है। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी निवेश सलाह, वित्तीय सलाह या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं करती है। Hindi Tech World किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने की अनुशंसा नहीं करता है। क्रिप्टो बाजार अत्यधिक अस्थिर हैं और क्रिप्टो निवेश जोखिम भरा है। पाठकों को क्रिप्टोकरेंसी पर अपना शोध करना चाहिए और कोई भी क्रिप्टो निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here