Crypto News today

जानिए शीबा इनु कॉइन की कीमत बढ़ने का असली कारण | Shiba inu coin in Hindi का भविष्य 2021

Shiba inu coin in Hindi : दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते ही होंगे कि जब से शीबा इनु कॉइन मार्केट में आया है इसने बाकी सभी कॉइन को टक्कर देने की पूरी कोशिश करी है। और इसकी बहुत बड़ी एक ऑनलाइन कम्युनिटी भी है जिसको शीबा आर्मी के नाम से जाना जाता है।

2020 और 2021 के अंदर यह कॉइन सबसे ज्यादा सर्च होने वाले कॉइन में से एक रहा है। लेकिन पिछले कुछ समय से इसकी गिरती कीमत को देखकर सब लोगों को यही लग रहा था कि शीबा इनु कॉइन अब दोबारा नहीं उठेगा क्योंकि इसकी कीमत साल के शुरुवात में तो बढ़ती हुई दिख रही थी लेकिन उसके बाद अचानक से बहुत ज्यादा नीचे चली गई।

इसको देखते हुए कई सारे लोगों ने अपना पैसा शीबा इनु कॉइन से निकालकर दूसरे कॉइन में डाल दिया था। लेकिन अभी हाल ही में शीबा इनु कॉइन में आए पंप को देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं। कोई भी यह नहीं समझ पा रहा कि आखिर इसके अंदर इतना बड़ा बम रातों-रात कैसे आ गया। अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि शीबा इनु कॉइन रातों-रात इतना ज्यादा पंप कैसे हो गया है तो हमारे साथ बने रहिये। 

Shiba inu coin in hindi

शीबा इनु कॉइन रातो-रात कैसे हुआ पंप – How shiba inu coin in Hindi got pump overnight

शीबा इनु कॉइन जिसकी कीमत पिछले काफी समय से गिरती जा रही थी वह रातों-रात 50%(कॉइन मार्किट कैप वेबसाइट के अनुसार) से भी ज्यादा बढ़ गया है। बहुत सारे लोगों को इसका कारण समझ नहीं आ पा रहा है। जब यहां कॉइन अगस्त 2020 में लांच किया गया था तब इसकी कीमत ना के बराबर थी। और शुरुआती समय में इस कॉइन के साथ कुछ ज्यादा लोग नहीं जुड़े हुए थे। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया 2021 के आते-आते Shiba inu coin in Hindi में बहुत ज्यादा पंप देखने को मिला।

2021 के शुरुआत में डोज कॉइन में बहुत बड़ा पंप आया था। और इस पंप के कारन कई सारे लोग लखपति और करोड़पति बन गए थे। डोज कॉइन एक ऐसा कॉइन था जिसकी पहचान एक कुत्ते का चेहरा थी। और इसी वजह से कुत्ते से सम्बंधित जितने और बाकी कॉइन थे उन सभी कॉइन में लोगो की रूचि बढ़ने लगी।

तभी लोगों का ध्यान शीबा इनु कॉइन के ऊपर भी गया। लेकिन उसके बाद मार्केट क्रैश होने के कारण शीबा इनु कॉइन ने जितनी लोकप्रियता हासिल की थी वह सब खत्म होने लगी। क्योंकि मार्केट क्रैश के बाद शीबा इनु कॉइन की कीमत बहुत ज्यादा नीचे गिरने लगी। ऐसे में कई सारे लोगों ने अपने पैसे बाहर निकाल लिए लेकिन कई लोग ऐसे भी थे जिन्होंने अपना विश्वास इस कॉइन पर बनाए रखा और अभी उन लोगों को बहुत ज्यादा प्रॉफिट देखने को मिला होगा। चलिए अब शीबा इनु कॉइन कीमत बढ़ने के असली कारण के बारे में बात करते हैं।

शीबा इनु कॉइन की कीमत बढ़ने का असली कारण – Real reason behind the pump of Shiba inu coin in Hindi

वैसे तो Shiba inu coin in Hindi की कीमत बढ़ने के कई सारे कारण बताए जा रहे हैं लेकिन इनमें से एक कारण ऐसा है जिसकी वजह से पहले भी दूसरे कॉइन में बहुत ज्यादा पंप देखने को मिला है। जी हां, आप समझ ही गए होंगे कि मैं किसकी बात कर रहा हूं। मैं यहां पर ‘एलोन मस्क’  की बात कर रहा हूं।

एलोन मस्क द्वारा किया गया ट्वीट

उन्होंने जितनी बार भी किसी कॉइन या किसी चीज के बारे में ट्वीट किया हैं उस चीज की कीमत बढ़ जाती है। 4 अक्टूबर 2021 को एलोन मस्क ने अपने ट्विटर पर अपने कुत्ते की फोटो पोस्ट की। अब कई सारे लोग यह सोच रहे होंगे कि कुत्ते की फोटो अपने ट्विटर पर दाने से कॉइन की कीमत कैसे बढ़ सकती है।

तो मैं आपको बता दूं कि उनका कुत्ता एक शीबा इनु (breed) का है । इससे पहले भी जब उन्होंने अपने कुत्ते के बारे में ट्विटर पर बताया था उस समय भी Shiba inu coin in Hindi मैं बहुत ज्यादा पंप देखने को मिला था। अब ऐसे में एक सवाल और उठता है कि क्या हमें शीबा इनु को इन को इस समय खरीदना चाहिए या नहीं तो चलिए अब उसके बारे में भी बात कर लेते हैं।

Read more :

क्या शीबा इनु कॉइन को खरीदना चाहिए या नहीं – Should you buy Shiba inu coin in Hindi or not ?

दोस्तों, अगर हम अभी मार्केट की बात करें तो Shiba inu coin in Hindi में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पंप देखने को मिला है और ऐसे में कई सारे लोग सोच रहे होंगे कि उन्हें भी यह कॉइन खरीद लेना चाहिए लेकिन आपको मैं यह बताना चाहता कि अगर आप अभी कॉइन की कीमत देखें तो वह अपनी पिछली कीमत की दुगनी हो चुकी है।

अब ऐसे में अगर आप कॉइन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो मैं आपको यही कहना चाहूंगा कि आप इस कॉइन में उतना ही पैसा डाले जो डूब भी जाए तो भी आपको दुख ना हो। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि आप यह तो जानते ही होंगे कि शीबा इनु कॉइन की असल कीमत बहुत ज्यादा कम है लेकिन एक ट्वीट की वजह से आए पंप के कारण ऐसा भी हो सकता है कि उसकी कीमत जितनी तेजी से बढ़ी है उतनी ही तेजी से नीचे भी गिर जाए। तो अगर आप इस समय Shiba inu coin को खरीदना चाहते हैं तो उसमें एक नियमित राशि ही डालें।

अपने विचार जरूर बताए 

आपको क्या लगता है कि क्या shiba inu coin in hindi की कीमत एलोन मस्क के ट्वीट के कारण बढ़ी है या कोई और कारण है। और अगर ट्वीट के कारण बढ़ी है तो इसके बाद क्या होगा?

क्या मार्केट ऊपर जाएगी या शीबा इनु कॉइन फिर निचे गुर जाएगा। अपने विचार नीचे कमेंट में हमें जरूर बताएं।

Disclaimer

इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी शैक्षिक और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए है। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी निवेश सलाह, वित्तीय सलाह या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं करती है। Hindi Tech World किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने की अनुशंसा नहीं करता है। क्रिप्टो बाजार अत्यधिक अस्थिर हैं और क्रिप्टो निवेश जोखिम भरा है। पाठकों को क्रिप्टोकरेंसी पर अपना शोध करना चाहिए और कोई भी क्रिप्टो निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

2 thoughts on “जानिए शीबा इनु कॉइन की कीमत बढ़ने का असली कारण | Shiba inu coin in Hindi का भविष्य 2021”

Leave a Comment