काई इनु कॉइन क्या है और काई इनु कोइन को भारत में कैसे खरीदे – What is Kai Inu coin in Hindi

Kai Inu Coin in Hindi : Kai Inu Coin kya hai : दोस्त 2021 तो एक ऐसा साल बन गया है जिसमे cryptocurrencies की बारिश हो रही हो। इस साल मार्किट में हर दूसरे दिन एक नई cryptocurrency निकल रही है। और इनके बारे में हर जगह जानकारी भी नहीं मिल रही । जिसकी वजह से हम से कई सारे लोग पैसे कमाने का एक अच्छा मौका गवा देते है । क्योकि जब यह नए कॉइन मार्किट में आते है तब इनकी कीमा बहुत कम होती है लेकिन इनमे से कई कॉइन ऐसे होते है जिनकी कीमत 1 हफ्ते से भी कम समय के अंदर 10, 20,100 और 1000 रूपए तक बढ़ जाती है। 

अब ऐसे ही एक नए कॉइन के बारे में मै आपको बता रहा हु जिसका नाम है काई इनु कॉइन। जिसकी कीमत अभी तो कुछ भी नहीं है लेकिन यह भी हो सकता है की आगे भविष्य में 1 या 2 रूपए तक पहुंच जाए। अब ऐसे में सोचिये की अगर आपने इस समय यह कोई कुछ 100 – 200 रूपए के भी लेलिए। तो वो आगे जाके हजारो लाखो बन सकते है। 

इसी चीज को मई एक उदहारण से बताओ तो मार्किट में अभी कुछ दिन पहले ही एक न्य कॉइन आया था जिसका कोड नाम ICP था। यह 10 मई को मार्किट में आया था और इस कॉइन के मार्किट में निकलने के कुछ घंटे के अंदर ही इसकी कीमत 28000 रूपए से अधिक हो गयी थी। अब ऐसे में सोचिये की इस कॉइन के निकलते ही हम और आप जैसे लोगो ने इसको 100 रूपए का भी खरीदा होता तो कुछ ही घंटो में आप लाखो कमा लेते। लेकिन यह दिक्कत यह थी की इस कॉइन के बारे में ज्यादा लोगो को पता नहीं था। और शायद आप भी ना पता हो।  

तो लोगो के इसी नुक्सान को देखते हुए की आप लोग समय से कॉइन के बारे में जानकारी न मिलने की वजह से अच्छे मोके गवा रहे है। मै आपको हर एक नए और पुराने जितने भी कॉइन है उन सभी के बारे में सबसे पहले हिंदी में जानकारी देने की कोशिश करता हु। तो अगर आप भी चाहते है की आपको मार्किट में नए कॉइन निकलते ही पता लग जाए तो आप निचे दिख रहे घंटे को दबाकर notification allow कर दीजिये। ताकि मै जब भी इसके बाद किसी भी नए कॉइन के बारे में लिखूंगा तो आपको सबसे पहले पता चल जाएगा। 

तो चलिए अब हमने बाते बहुत कर्ली है अब जानते है आखिर में यह काई इनु कॉइन क्या है? (What is Kai Inu coin in Hindi )