काई इनु कॉइन क्या है और काई इनु कोइन को भारत में कैसे खरीदे – What is Kai Inu coin in Hindi

Kai Inu Coin in Hindi : Kai Inu Coin kya hai : दोस्त 2021 तो एक ऐसा साल बन गया है जिसमे cryptocurrencies की बारिश हो रही हो। इस साल मार्किट में हर दूसरे दिन एक नई cryptocurrency निकल रही है। और इनके बारे में हर जगह जानकारी भी नहीं मिल रही । जिसकी वजह से हम से कई सारे लोग पैसे कमाने का एक अच्छा मौका गवा देते है । क्योकि जब यह नए कॉइन मार्किट में आते है तब इनकी कीमा बहुत कम होती है लेकिन इनमे से कई कॉइन ऐसे होते है जिनकी कीमत 1 हफ्ते से भी कम समय के अंदर 10, 20,100 और 1000 रूपए तक बढ़ जाती है। 

अब ऐसे ही एक नए कॉइन के बारे में मै आपको बता रहा हु जिसका नाम है काई इनु कॉइन। जिसकी कीमत अभी तो कुछ भी नहीं है लेकिन यह भी हो सकता है की आगे भविष्य में 1 या 2 रूपए तक पहुंच जाए। अब ऐसे में सोचिये की अगर आपने इस समय यह कोई कुछ 100 – 200 रूपए के भी लेलिए। तो वो आगे जाके हजारो लाखो बन सकते है। 

इसी चीज को मई एक उदहारण से बताओ तो मार्किट में अभी कुछ दिन पहले ही एक न्य कॉइन आया था जिसका कोड नाम ICP था। यह 10 मई को मार्किट में आया था और इस कॉइन के मार्किट में निकलने के कुछ घंटे के अंदर ही इसकी कीमत 28000 रूपए से अधिक हो गयी थी। अब ऐसे में सोचिये की इस कॉइन के निकलते ही हम और आप जैसे लोगो ने इसको 100 रूपए का भी खरीदा होता तो कुछ ही घंटो में आप लाखो कमा लेते। लेकिन यह दिक्कत यह थी की इस कॉइन के बारे में ज्यादा लोगो को पता नहीं था। और शायद आप भी ना पता हो।  

तो लोगो के इसी नुक्सान को देखते हुए की आप लोग समय से कॉइन के बारे में जानकारी न मिलने की वजह से अच्छे मोके गवा रहे है। मै आपको हर एक नए और पुराने जितने भी कॉइन है उन सभी के बारे में सबसे पहले हिंदी में जानकारी देने की कोशिश करता हु। तो अगर आप भी चाहते है की आपको मार्किट में नए कॉइन निकलते ही पता लग जाए तो आप निचे दिख रहे घंटे को दबाकर notification allow कर दीजिये। ताकि मै जब भी इसके बाद किसी भी नए कॉइन के बारे में लिखूंगा तो आपको सबसे पहले पता चल जाएगा। 

तो चलिए अब हमने बाते बहुत कर्ली है अब जानते है आखिर में यह काई इनु कॉइन क्या है? (What is Kai Inu coin in Hindi )

Kai inu Coin in Hindi
Kai Inu Coin in Hindi

काई इनु कॉइन क्या है – What is Kai Inu Coin in Hindi

Kai Inu Coin in Hindi की वेबसाइट के अनुसार काई इनु कॉइन एक deflationary कॉइन है। और यह Binance स्मार्ट chain पर काम करता है । काई इनु कॉइन खुद में ही एक ट्रेडिशनल नॉलेज है। और इसके बारे में यह भी खा जा रहा है की काई इनु कॉइन मास्टर pups की श्रीणी में शामिल हो गया है। काई इनु कॉइन की वेबसाइट के मुताबिक उसमे यह बाते कही गयी है कि “गुप्त पर्वत के शीर्ष पर जहां भूमि और आकाश के बीच की रेखा धुंधली होती है, प्राचीन भिक्षुओं द्वारा गढ़ा हुआ काई इनु बनाया गया था।”

काई इनु कॉइन भी दूसरे meme टोकन की तरह ही है। जहा हाल ही में इतने सारे meme टोकन चर्चा में आये है। जैसे safemoon, Shiba Inu coin, आदी। यह सभी meme टोकन किसी एक कार्य की पूर्ति के लिए नहीं बनाए जाते। बस समय के साथ इनकी कीमत ऑनलाइन community के द्वारा pump कर दी जाती है।

काई इनु कॉइन को भारत में कैसे खरीदे – How to buy Kai Inu Coin in India 

वैसे तो इस समय काई इनु कॉइन की कोई कीमत निर्धारित नहीं की गयी है। क्योकि यह कॉइन इस समय मार्किट में बहुत कम है और इस कॉइन के कॉइन होल्डर भी न के बराबर है। और इन्ही दो कारन की वहज से अभी तक यह कॉइन की भी crypto exchange के ऊपर लिस्ट नहीं हुआ है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है की आप इसको खरीद नहीं सकते। इसको खरीदने के लिए आप pancake swap का इस्तेमाल कर सकते है। 

Kai Inu Coin को खरीदने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे :

Pancake Swap को खोले 
Connect Pancake Swap with wallet in Hindi
Wallet को connect करे

सबसे पहले Pancake swap वेबसाइट पर जाए और वह जाकर अपना wallet pancake swap के साथ connect करे।

Kai inu Coin in Hindi को select करे 
Search Kai Inu Coin in Hindi
Kai Inu Coin को select करे

अब Trade वाले option पर click करे। और पहले वाले box में BNB या और जिस भी कॉइन की मदत से आप इसको खरीदना चाहते है। उस कॉइन को पहले box में सर्च करके select करे। और अब दूसरे box में काई इनु कॉइन के इस contract address को copy करके दूसरे box में paste करदे। और इसके बाद सर्च करते ही आपको काई इनु कॉइन दिख जाएगा। उसको select कर ले। 

Amount डाले और खरीद ले 

अब पहले box में जितने BNB के बदले आपको काई इनु कॉइन चाहिए वह amount उसमे डाले और उसके बाद आर्डर confirm करे। 30 या 40 सेकंड के अंदर कॉइन आपके Meta Mask वाले wallet या जो भी दूसरा wallet आपने connect किया है। उसमे कॉइन आजाएंगे। 

काई इनु कॉइन का भविष्य – Future of Kai Inu Coin in Hindi

दोस्तों काई इनु कॉइन का भविष्य भी शीबा इनु कॉइन की तरह ही हो सकता है। लेकिन इसके बारे में अभी कुछ पक्के तौर पर खा नहीं जा सकता। क्योकि जब तक यह कॉइन बड़े बड़े Cryptocurrency exchange पर list नहीं होता। तब तक इसके भविष्य के बारे में कुछ भी बोलना सही नहीं है। लेकिन अगर इस समय मार्किट में जो trend है की जितने भी कॉइन कुत्ते से सम्बंधित है उनकी कीमत बढ़ जाती है। अगर इस चीज को देखा जाए तो यह हो सकता है की इस कॉइन के मार्किट में आते ही इसकी कीमत भी बहुत तीजी से बड़े। 

Read More:-

आज आपने क्या सीखा – Kai Inu Coin in Hindi

आज आपने काई इनु कॉइन के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर ली है। जैसे काई इनु कॉइन क्या है (What is Kai Inu Coin in Hindi), काई इनु कॉइन को भारत में कैसे खरीदे(How to buy Kai Inu Coin in india in Hindi) और आखिर में काई इनु कॉइन का भविष्य क्या होगा।(future of Kai Inu Coin in Hindi) 

तो मै आशा करता हु आपके मन में काई इनु कॉइन से सम्बंधित जितने भी प्रशन होंगे वो अब समाप्त हो चुके होंगे। लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो आप अपने बचे हुए प्रश्न निचे comment के माध्यम से हमसे पूछ सकते है। आपके हर एक प्रशन का उत्तर निचे दिया जाएगा। और अगर आप नहीं जानते की pancake swap में कॉइन कैसे खरीदते है। तो आप निचे comment करके हमे वह भी बता सकते है। मै उसके ऊपर भी detail में एक लेख लिख दूंगा जिससे आपको उसके बारे में भी साड़ी जानकारी मिल जाए। 

जाने से पहले comment में यह जरूर बताकर जाइएगा की लेख केसा लगा। 

Disclaimer

इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी शैक्षिक और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए है। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी निवेश सलाह, वित्तीय सलाह या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं करती है। Hindi Tech World किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने की अनुशंसा नहीं करता है। क्रिप्टो बाजार अत्यधिक अस्थिर हैं और क्रिप्टो निवेश जोखिम भरा है। पाठकों को क्रिप्टोकरेंसी पर अपना शोध करना चाहिए और कोई भी क्रिप्टो निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

2 thoughts on “काई इनु कॉइन क्या है और काई इनु कोइन को भारत में कैसे खरीदे – What is Kai Inu coin in Hindi”

  1. Pancake swap me kai inu coin ko kaise khareedte hai ispr bhi likhe

    Reply
    • जरूर भाई इसपर भी जल्द ही एक लेख आपको मिल जाएगा

      Reply

Leave a Comment