Intel की नयी Bitcoin Mining Chip मचा सकती है ब्लॉकचैन Industry में तेहेलका | 1000 गुना ज्यादा तेज होने का दावा

Intel Bitcoin Mining Chip: Intel का दावा है की उनकी नयी आने वाली बिटकॉइन माइनिंग चिप होगी 1000x गुणा ज्यादा तेज अभी तक के किसी भी माइनिंग हार्डवेयर से। 

New Delhi: Intel Corp ने अभी हाल ही में शुक्रवार के दिन यह announce किया है कि वह बहुत जल्द एक Chip को लॉन्च करने वाले हैं जोकी Blockchain एप्लीकेशन की दुनिया में बहुत ज्यादा कारगर साबित होगी। यह Chip खासकर बिटकॉइन माइनिंग के लिए बनाई गई है और इंटेल के द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि यह Chip अब तक के बने किसी भी बिटकॉइन माइनिंग हार्डवेयर से  हजार गुना तेज है। इस Chip की खास बात यह होगी कि यह अब तक के बने माइनिंग हार्डवेयर के मुकाबले, माइनिंग के दौरान बहुत ज्यादा बिजली की बचत करेगी और साथ ही साथ इसकी प्रोसेसिंग पावर भी बहुत ज्यादा तेज होगी।

Intel bitcoin mining chip
सोर्स: Intel

Intel का ब्लॉकचैन इंडस्ट्री के अंदर पहला कदम 

Intel के  official release में Raja M. Koduri जो Accelerated Computing System और Graphics Group के Senior Vice President और  General Manager है। वह Intel bitcoin accelerator के launch के बारे में समझाते है की 

आज, हम Intel  की तरफ से यह बता कर रहे हैं कि ब्लॉकचेन के विकास के लिए अब Intel भी अपना योगदान करेगा। और यह योगदान कम बिजली की खपत करने वाले accelerators को बनाने के रूप में किया जाएगा। साथ ही साथ इंटेल अपना पूरा योगदान एक ओपन और सुरक्षित ब्लॉकचेन eco-system बनाने में देगा। और दूसरी तरफ ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी को और ज्यादा आधुनिक बनाने में भी मदद करेगा। ” राजा मांडुरी के द्वारा कहा गया -:

पिछले महीने इंटेल ने जो कि दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा सेमीकंडक्टर चिप बनाने वाली कंपनी है, उन्होंने ISSCC के साथ एक conference में प्रेजेंटेशन दिखाई जिसमें उन्होंने एक नई चिप के रिलीज के बारे में बताया था। 

इस प्रेजेंटेशन के अंदर उन्होंने अपनी नई आने वाली चिप के बारे में बताया और साथ ही साथ उन्होंने उसके फायदे भी दिखाएं कि वह कैसे अब तक के बने बिटकॉइन माइनिंग हार्डवेयर से हजार गुना ज्यादा अच्छी कारगर साबित होगी। और उन्होंने यह भी बताया कि यह चिप माइनिंग के दौरान बिजली की खपत को बहुत ज्यादा कम कर देगी।

हर घर में बन सकेगा बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम 

जिस तरह से Intel के द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि उनकी Chip बिटकॉइन माइनिंग के लिए हजार गुना ज्यादा अच्छी कारगर साबित होगी। उससे तो यही लग रहा है कि अगर ऐसा सच में होता है और यह चिप बिजली की खपत को कम कर देती है साथ ही साथ ज्यादा बिटकॉइन माइनिंग करती है तो लोग इसमें अपनी रुचि जरूर दिखाएंगे। और यह भी हो सकता है कि इस चिप के लॉन्च के बाद आने वाले समय में हर घर के अंदर एक बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनने लगे। आपका इस बारे में क्या कहना है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Intel bitcoin mining chip कब लांच होगी 

इंटेल का यह कहना है कि यह चिप 2022 मतलब कि इस साल के आखिर तक सामान्य लोगों के बीच डिलीवरी के लिए रिलीज कर दी जाएगी।

Future Millionaires के लिए Announcement 

WazirX : अगर आप क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट करना चाहते है तो यहां से सीधा आप WazirX को join कर सकते है

Disclaimer

इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी शैक्षिक और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए है। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी निवेश सलाह, वित्तीय सलाह या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं करती है। Hindi Tech World किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने की अनुशंसा नहीं करता है। क्रिप्टो बाजार अत्यधिक अस्थिर हैं और क्रिप्टो निवेश जोखिम भरा है। पाठकों को क्रिप्टोकरेंसी पर अपना शोध करना चाहिए और कोई भी क्रिप्टो निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here