ICP कॉइन क्या है (ICP COIN IN HINDI)

1
1253

ICP Coin in Hindi : वैसे तुम्हें क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के अंदर 10,000 से भी ज्यादा कॉइन है। लेकिन इन 10000 कॉइन में से बहुत ही कम कॉइन ऐसे होते हैं जो लोगों के बीच में अपनी एक अलग छाप छोड़ जाते हैं। और आज हम ऐसे ही एक कॉइन के बारे में बात करने वाले हैं। आज हम जिस कॉइन के बारे में बात करने वाले हैं उसका नाम है ICP (INTERNET COMPUTER) कॉइन।

हो सकता है कि आपने इस कॉइन के बारे में थोड़ा बहुत पहले सुना हो। लेकिन अगर आप ICP कॉइन इंटरनेट पर सर्च करेंगे तो आपको इसके बारे में हिंदी में पूरी जानकारी कहीं नहीं मिलेगी। इसलिए अगर आप ICP कॉइन के बारे में सारी जानकारी लेना चाहते हैं जैसे की ICP कॉइन क्या है, इसका इतिहास क्या है, इसको किसने बनाया है, यह कितने है, इसकी कीमत क्या है, इसका भविष्य क्या होगा, आदि। अगर आप यह सारी जानकारी लेना चाहते है तो आप इस लेख को पूरा पढ़ सकते हैं।

आप यह तो जानते ही होंगे कि ICP कॉइन एक क्रिप्टोकरंसी है और इसने मार्केट के अंदर बहुत ज्यादा हलचल मचाई हुई है। इस हलचल का मुख्य कारण है इस कोइन की कीमत। जब यह कॉइन लांच हुआ था तब इसकी कीमत ना के बराबर थी।  लेकिन देखते ही देखते अगले एक-दो दिनो के अंदर ही इसकी कीमत बहुत ज्यादा बढ़ गई। जिसकी वजह से जिन लोगों ने इस कोइन को शुरू में खरीदा होगा उनको बहुत ज्यादा फायदा हुआ होगा।

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जिनको इस कॉइन ने नुकसान दिया है। क्योंकि कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने इस कोइन को तब खरीदा था जब इसकी कीमत ज्यादा थी। और जब इसकी कीमत नीचे गई तो उन लोगों को बहुत नुकसान हुआ। अगर आप भी उन लोगों में से हैं और आपको भी नुकसान या फायदा हुआ है। तो एक बार कमेंट में हमें जरूर बताइएगा। चलिए बिना और वक्त गवाए शुरू करते हैं अपने सबसे पहले प्रश्न