Shiba Inu Coin को भारत में कैसे खरीदे – How to buy Shiba Inu Coin in India

दोस्तों जैसा की आप जानते ही होंगे की DogeCoin के बाद Shiba Inu coin बहुत ज्यादा चर्चा में आगया है। Shiba dogecoin की तरह से एक japan के कुत्ते के ऊपर बना है। DogeCoin के ऊपर जिस कुत्ते का चेहरा था। अब इस कुत्ते की अपनी क्रिप्टोकरेंसी है, और यह पहले से ही इंटरनेट पर राज कर रही है।

Shiba-Inu-Coin
Shiba Inu Coin

डॉगकोइन जैसा लगता है कि अंतिम मेम क्रिप्टोकरेंसी नहीं थी। Shiba Inu Coin एथेरियम से बना है और बाजार पूंजीकरण के मामले में शीर्ष 100 सिक्कों में से सबसे अधिक बढ़ती क्रिप्टोकरेंसी है। डॉगकोइन के विकल्प के रूप में स्थित, शीबा इनु सिक्का ने पिछले सात दिनों में (लेखन के समय) 1,970.57 प्रतिशत रिटर्न दिया है। इसको dogecoin killer का name tag भी दिया गया है। Coin Market Cap के अनुसार shiba Inu coin की  live market cap of $7,701,238,954 USD है। और यह 25 No. पर रैंक कर रहा है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह एथेरियम पर आधारित है। और, इस समय, Ethereum के संस्थापक विटालिक ब्यूटिरिन SHIB के उदय के सबसे बड़े लाभार्थी प्रतीत होते हैं। मूल्य वृद्धि ने उनकी कुल संपत्ति में 11 बिलियन डॉलर का इजाफा किया है। Buterin की कुल आपूर्ति का 50% प्रतिनिधित्व करने वाले 505 बिलियन SHIB टोकन हैं।

दिलचस्प बात यह है कि उसने उन्हें खरीदा भी नहीं था। उन्हें शीबा इनु के रचनाकारों से ‘Give Away ’के हिस्से के रूप में मिला। यह उन्हें प्रचलन से हटाने और टोकन के लिए कमी का तत्व बनाने के लिए किया गया था।

“हमने कुल आपूर्ति का 50% से अधिक विटालिक को भेजा। कमजोर बिंदु के बिना कोई महानता नहीं है और जब तक वीबी हमें गले नहीं लगाता, तब तक शीबा बढ़ेगा और जीवित रहेगा, “कंपनी के श्वेत पत्र में एसएचआईबी संस्थापक ने कहा।

इसके अलावा, SHIB के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। अपनी वेबसाइट के अनुसार, वे क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन हैं और उपयोगकर्ताओं को उनके खरबों को रखने की अनुमति देते हैं।

अभी मैंने आपको Shiba Inu Coin का एक छोटा सा अवलोकन (Overview) दिया है। तो अब चलिए हम जानते है की Shiba Inu Coin को भारत में कैसे खरीदे। 

अगर आपको याद हो तो अभी तक कल तक यह Coin किसी भी भारतीय Crypto Exchange पर नहीं था लेकिन अब इस कॉइन के इतने ज्यादा popular होने की वजह से इसको आप WazirX  से खरीद सकते है। निचे आपको coin को कैसे खरीदना है उसके steps बताए गए है। 

Shiba Inu Coin को भारत में खरीदने के लिए इन steps को follow करे।

Shiba inu COin
WaxirX Software in Window

मै WazirX को कंप्यूटर में इस्तेमाल करता हु तो मै कंप्यूटर के screenshot दिखा रहा हु। लेकिन चाहे कंप्यूटर हो या mobile phone दोनों में process एक ही है। तो आप फ़ोन में भी इसी तरह से Shiba Inu Coin को खरीदे।
सबसे पहले आप अपने WazirX app को खोल लीजिये।

  • App में search bar पर जाइये 
Shiba inu coin in Hindi
Search For Shiba Inu Coin

अब आप जैसे ऊपर image में देख सकते है। की आपको सबसे पहले App में जाकर अपनी search bar पर जाना है। और वह जाकर search करना है SHIB. इसके बाद आपके सामने जो सबसे पहला Coin आएगा उसपर click करके आप Shiba Inu Coin को देख पाएंगे। 

  • Place Order 
How to buy shiba inu hindi
Placing Order For Shiba Inu Coin

अब आप जैसे दूसरे coins को खरीदते है ठीक उसी प्रकार जाकर shibha inu coin को खरीद लीजिये।

आज आपने क्या सीखा 

आज आपने सीखा की शीबा इनु कॉइन को भारत में कैसे खरीदा जा सकता है। 

crypto currency से सम्बंधित news और updates पाने के लिए घंटे के बटन को दबाकर notification allow करे। ताकि आने वाले लेखो के बारे में आपको समय समय पर सुचना मिलती रहे। 

Read More : –

3 thoughts on “Shiba Inu Coin को भारत में कैसे खरीदे – How to buy Shiba Inu Coin in India”

  1. Thank you sir abhi tak yeh kisi ne ni btaya tha ki is coin ko india me kaise khareed sakte hai pr aaapne bta diya thanks.

    Reply
  2. Thanks sir apne hame itni Acchi jankari di or ham assha karte he ki aage bhi ap hame isi tarah market me ane wali cryptocurrency ke bare me deatils dege thansk sir

    Deepak vaishnav bairagi

    Reply
    • Crypto ke baare me aapko yha saari jaankaari milegi hum dheere dheere jitne bhi naye coin aa rhae hai unke baare me saari jaankaari apko yha denge. to future updates paane ke liye bell icon ko dba le taaki apko notification milti rahe

      Reply

Leave a Comment