Shiba Inu Coin को भारत में कैसे खरीदे – How to buy Shiba Inu Coin in India

6
3861

दोस्तों जैसा की आप जानते ही होंगे की DogeCoin के बाद Shiba Inu coin बहुत ज्यादा चर्चा में आगया है। Shiba dogecoin की तरह से एक japan के कुत्ते के ऊपर बना है। DogeCoin के ऊपर जिस कुत्ते का चेहरा था। अब इस कुत्ते की अपनी क्रिप्टोकरेंसी है, और यह पहले से ही इंटरनेट पर राज कर रही है।

Shiba-Inu-Coin
Shiba Inu Coin

डॉगकोइन जैसा लगता है कि अंतिम मेम क्रिप्टोकरेंसी नहीं थी। Shiba Inu Coin एथेरियम से बना है और बाजार पूंजीकरण के मामले में शीर्ष 100 सिक्कों में से सबसे अधिक बढ़ती क्रिप्टोकरेंसी है। डॉगकोइन के विकल्प के रूप में स्थित, शीबा इनु सिक्का ने पिछले सात दिनों में (लेखन के समय) 1,970.57 प्रतिशत रिटर्न दिया है। इसको dogecoin killer का name tag भी दिया गया है। Coin Market Cap के अनुसार shiba Inu coin की  live market cap of $16,744,521,286 USD है। और यह 13 No. पर रैंक कर रहा है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह एथेरियम पर आधारित है। और, इस समय, Ethereum के संस्थापक विटालिक ब्यूटिरिन SHIB के उदय के सबसे बड़े लाभार्थी प्रतीत होते हैं। मूल्य वृद्धि ने उनकी कुल संपत्ति में 11 बिलियन डॉलर का इजाफा किया है। Buterin की कुल आपूर्ति का 50% प्रतिनिधित्व करने वाले 505 बिलियन SHIB टोकन हैं।

दिलचस्प बात यह है कि उसने उन्हें खरीदा भी नहीं था। उन्हें शीबा इनु के रचनाकारों से ‘Give Away ’के हिस्से के रूप में मिला। यह उन्हें प्रचलन से हटाने और टोकन के लिए कमी का तत्व बनाने के लिए किया गया था।

“हमने कुल आपूर्ति का 50% से अधिक विटालिक को भेजा। कमजोर बिंदु के बिना कोई महानता नहीं है और जब तक वीबी हमें गले नहीं लगाता, तब तक शीबा बढ़ेगा और जीवित रहेगा, “कंपनी के श्वेत पत्र में एसएचआईबी संस्थापक ने कहा।

इसके अलावा, SHIB के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। अपनी वेबसाइट के अनुसार, वे क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन हैं और उपयोगकर्ताओं को उनके खरबों को रखने की अनुमति देते हैं।

अभी मैंने आ&