Ethereum क्या है – What is Ethereum in Hindi

Ethereum in Hindi : Ethereum kya hai : क्रिप्टोकरेंसी, एक ऐसा शब्द जो बहुत तेजी से भारत के युवाओं के बीच बहुत ज्यादा चर्चित होने लगा है। अगर आप यूट्यूब, टि्वटर और फेसबुक जैसी सोशल मीडिया खोल कर देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि भारत में क्रिप्टो करेंसी कितनी ज्यादा पॉपुलर होती जा रही है। और इसके इतने ज्यादा चर्चा में होने का एक ही कारण है। वह कारण है कि इसने हाल ही में कई सारे लोगों को करोड़पति बनाया है ।

इसी को देखते हुए और अपनी किस्मत को आजमाने के लिए कई सारे नए युवा और अन्य लोगो ने क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया है। 

हो सकता है कि आप भी उन लोगों में से एक हो और आप भी क्रिप्टो मैं इन्वेस्ट करना चाहते हो। लेकिन ऐसे में एक बहुत बड़ा प्रश्न सामने आता है कि आखिर कौन सी क्रिप्टो करेंसी सबसे बढ़िया रहेगी। तो मैं आपको बता दूं कि बिटकॉइन के बाद अगर कोई क्रिप्टोकरेंसी है, तो वह  एथेरियम है।

आज के इस लेख में मैं आपको Ethereum के बारे में सारी जानकारी दूंगा कि आखिर Ethereum क्या है(What is Ethereum in Hindi), कैसे काम करता है, इसको भारत में कैसे खरीदा जा सकता है(How to buy Ethereum in Hindi), इसका इतिहास क्या है(History of Ethereum in Hindi), इसके जनक का नाम क्या है(Who invented Ethereum in Hindi),आदि । तो अगर आपको Ethereum के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करनी है तो आप इस लेख को आखिर तक पढ़े। अब बिना और वक़्त गवाए चलिए शुरू करते हैं अपने सबसे पहले प्रश्न के साथ की एथेरियम क्या है?

Ethereum in Hindi
What is Ethereum in Hindi