Crypto Week Recap: बिटकॉइन $60k से ऊपर | एथेरेयम ने अपनी पकड़ $4,000 पर बना है (मार्किट के हाल)

पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन एक बार फिर 60,000 डॉलर से नीचे गिर गया है, लेकिन यह ठीक हो गया है और वर्तमान में इससे ऊपर है। इस सप्ताह के अंत में अधिकांश altcoins भी असामान्य रूप से शांत हैं, ETH $4,000 के उत्तर में बैठा है। हालांकि, शीबा इनु ने घंटों पहले एक नया सर्वकालिक उच्च चार्ट बनाया। 

बिटकॉइन $60K से ऊपर बना हुआ है

पिछले कुछ समय से U.S जहा पर क्रिप्टो का सबसे ज्यादा हाइप बना हुआ है, सभी क्रिप्टो इन्वेस्टर्स की नज़र बिटकॉइन ETF पर थी। क्योकि कई सालो के इंतज़ार के बाद आखिरकार पहली बार ऐसा हुआ है की वहा की सरकार ने बिटकॉइन जैसे प्रोडक्ट को स्टॉक मार्किट में  जगह दी है। सरकार की मंजूरी के बाद बिटकॉइन NYSE (New York Stock Exchange) में list होगया है। और यह पिछले मंगलवार को मार्किट में लाइव ट्रेड किया जा रहा था। 

बिटकॉइन की इस लिस्टिंग के बाद से मार्किट में बहुत अच्छा response देखने को मिला है। जहा पिछले कई समय से बिटकॉइन $57,000 से ऊपर नहीं जा पा रहा था। वही अचानक से यह 3-4 दिन के अंदर ही $65,000 से भी ऊपर पहुंच गया। बिटकॉइन के इस ETF के बाद इसने $67,000 तक पहुंचने का एक न्या रिकॉर्ड बनाया ।

हलाकि जब से बिटकॉइन की कीमत में इतना बड़ा उछाल आया है। सबको यही लग रहा था की इसकी कीमत अब बढ़ती ही जाएगी लेकिन पिछले 48 घंटो के अंदर बिटकॉइन की कीमत 2 बार $60,000 से निचे देखि जा चुकी है। आखरी बार इसकी कीमत $59,000 से भी निचे देखी गयी थी। (Bitstamp के ऊपर )

अब तक, यह क्रिप्टो पिछले क्रैश के बाद से $60,000 तक पहुंचकर ठीक रिकवर हो चुकी है। इसका मार्किट डोमिनान्स 45% है जो की पिछले कुछ दिनों तक 47% तक था। और अभी भी इसकी मार्किट कैप 1.50 ट्रिलियन डॉलर से कम है।

Crypto week recap
बीटीसीयूएसडी. स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

ETH $4K से ऊपर: SHIB नया ATH

पिछले पुरे हफ्ते एथेरेयम ने अपनी पकड़ $4,000 से ऊपर बनाए रखने की पूरी कोशिश की थी। यह ज्यादातर समय $4,000 से ऊपर ही रहा। और यह एक नया आल-टाइम-हाई चुने वाला था। लेकिन अभी हाल ही में इसकी कीमत दुबारा निचे गिर गई। फिलहाल यह पिछले 48 घंटो में $4,100 तक पहुंच गया है। 

सोलाना के अलावा, जिसमें कल से लगभग 4% की गिरावट आई है, बाकी सभी ऑल्ट कॉइन जसनकी मार्किट कैप बहुत ज्यादा है असामान्य रूप से शांत हैं। चैनलिंक और Binance कॉइन में थोड़ा सा लाभ देखने को मिला है , जबकि Cardano, Ripple, Polkadot, Dogecoin, Terra और Avalanche की मार्किट थोड़े घाटे में दिखाई दी।

शीबा इनु के साथ स्थिति बिल्कुल अलग है। SHIB एक दिन में 40% से अधिक के साथ आसमान छू गया और आज से पहले एक नया रिकॉर्ड चार्ट बनाया। 

 निमिन्लिखित कॉइन भी लाभ में रहे। 

DAO Token17%
Harmony12%
Mina11%
Nexo10%
Zcash10%
Dash10%

 

Read More:

Disclaimer

इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी शैक्षिक और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए है। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी निवेश सलाह, वित्तीय सलाह या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं करती है। Hindi Tech World किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने की अनुशंसा नहीं करता है। क्रिप्टो बाजार अत्यधिक अस्थिर हैं और क्रिप्टो निवेश जोखिम भरा है। पाठकों को क्रिप्टोकरेंसी पर अपना शोध करना चाहिए और कोई भी क्रिप्टो निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here