Cryptocurrency Market Crash Alert : बिटकॉइन पंहुचा $60,000 से $58,000 पर – क्रिप्टो मार्किट ने खोए $150 बिलियन

आज क्रिप्टोकरेंसी बाजार में बहुत बड़ा dump किया गया। जहा पिछले कई दिनों से मार्किट बहुत तेजी से बढ़ती दिखाई दे रही थी वही कुछ घंटो पहले ही कॉइन मार्किट कैप वेबसाइट के डाटा के अनुसार मार्किट में लहभग $150 बिलियन डॉलर का डंप देखने को मिला। 

Cryptocurrency Market Crash Alert : बिटकॉइन पंहुचा $60,000 से $58,000 पर - क्रिप्टो मार्किट ने खोए $150 बिलियन
  • जैसे की हमने आपको ऊपर बताया की मार्किट में बहुत बड़ा डंप है। इस dump के कारण बिटकॉइन की कीमत $60,000 से निचे गिरकर $58,000 तक पहुंच गयी है। 
  • इस dump ने पूरी मार्किट को निचे धकेल दिया है। अब सिर्फ कुछ क्रिप्टोकरेंसी को छोड़कर सारे कॉइन निचे की और जा रहे है। 
  • शीबा इनु कॉइन (SHIB), AAVE और 1inch सिर्फ यह 3 कॉइन है जो इस समय हरे दखाई दे रहे है क्योकि पिछले 24 घंटो में इनकी कमात बहुत ज्यादा बढ़ गयी थी। इनको छोड़कर पूरी मार्किट इस समय लाल हो रखी है। 
  • इस मार्किट क्रैश का सबसे बड़ा कारण उन क्रिप्टो holders को माना जा रहा है जिन्होंने लम्बे समय से अपने कॉइन को hold कर रखा था। आज अचानक से बहुत ज्यादा long position holders के द्वारा बहुत ज्यादा selling किये जाना, मार्किट क्रैश का कारण बन सकता है। 
  • सिर्फ आज आज के अंदर अभूत ज्यादा liquidation करि गयी है। इस liquidation में 88% long position holders थे। 
  • सबसे ज्यादा जो liquidation ETH में की गयी है। इसका यह कारण भी हो सकता है की आज दिन में ETH अपने आल-टाइम-हाई की तरफ बड़ी तेजी से बढ़ रहा था। 
  • source से मिले डाटा से यह पता चला है की Binance पर 36%, Bitfinex पर 23%, और आखिर में OKEx पर 13.48% इन तीनो क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा liquidation की गयी है। 

Source link

Read more:

Future Millionaires के लिए Announcement 

WazirX : अगर आप क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट करना चाहते है तो यहां से सीधा आप WazirX को join कर सकते है 

Disclaimer

इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी शैक्षिक और मनोरंजन उद्देश्यों के लिए है। इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी निवेश सलाह, वित्तीय सलाह या व्यापारिक सलाह का गठन नहीं करती है। Hindi Tech World किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने की अनुशंसा नहीं करता है। क्रिप्टो बाजार अत्यधिक अस्थिर हैं और क्रिप्टो निवेश जोखिम भरा है। पाठकों को क्रिप्टोकरेंसी पर अपना शोध करना चाहिए और कोई भी क्रिप्टो निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here