बिटटोरेंट कॉइन क्या है और इसको भारत मै कैसे खरीदे (What is Bittorrent coin in Hindi)

10
12404

Bittorrent Coin in Hindi : हमें मार्केट के अंदर कई प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी देखने को मिलती है। जिनमें से ज्यादातर तो वही होती है जिसमें पहले क्रिप्टोकॉइन निकलता है फिर उसके प्रोडक्ट निकाले जाते हैं। लेकिन कई क्रिप्टोकरेंसी ऐसी भी होती है जिन के प्रोडक्ट बहुत पुराने होते हैं या कह सकते हैं कि जिन की  कंपनियां बहुत पहले से स्थापित हैं और उन्होंने हाल ही में अपनी प्रोडक्ट के हिसाब से क्रिप्टोकरंसी निकाली हो। अगर आप अभी तक समझ नहीं पाए कि मैं किसकी बात कर रहा हूं तो कोई बात नहीं। चलिए मैं ही बता देता हूं। मैं यहां पर बिटटोरेंट कॉइन के बारे में बात कर रहा हूं।

अगर आप भी इंटरनेट पर सर्च करते करते थक गए हैं लेकिन आपको बिटटोरेंट कॉइन के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है तो आप बिल्कुल सही जगह हैं। क्योंकि आज के इस लेख में मैं आपको बिटटोरेंट कॉइन के बारे में सारी जानकारी दूंगा। जैसे कि बिटटोरेंट कॉइन क्या है, इसको कैसे इस्तेमाल किया जाता है, इसका क्या इतिहास है, यह कितने हैं, इनकी कीमत क्या है, इनको भारत में कैसे खरीदें, आदि ।

वैसे तुम हम सभी बिटटोरेंट के बारे में पहले से थोड़ा बहुत जानते ही हैं कि बिटटोरेंट एक प्लेटफार्म है जहां पर हम  अलग-अलग प्रकार की चीजें जैसे कि मूवी, गाने, सॉफ्टवेयर,आदि को डाउनलोड कर सकते हैं। और आपने यह भी जरूर देखा होगा कि बिटटोरेंट, यू-टोरेंट के बहुत ज्यादा सामान्य है।

तो अगर आप भी बिटटोरेंट कॉइन के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख को आखिर तक पढियेगा। चलिए अब बिना और वक्त गवाए शुरू करते हैं अपने सबसे पहले प्रश्न के साथ बिटटोरेंट कॉइन क्या है।