Bitcoin Death cross क्या होता है? | क्या यह बिटकॉइन का अंत है?

Bitcoin death cross : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी मार्केट का राजा है। बिटकॉइन का dominance पूरी क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के अंदर 45% से ज्यादा है। इसका मतलब यह है कि अगर बिटकॉइन की कीमत में गिरावट आती है या बिटकॉइन की कीमत बढ़ती है तो इसका असर पूरी क्रिप्टोकरंसी मार्केट के ऊपर पड़ेगा। अब ऐसे में कुछ खबरें यह भी निकल कर आ रही हैं Bitcoin death cross होने वाला है। आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर बिटकॉइन डेथ क्रॉस क्या है? 

बिटकॉइन डेथ क्रॉस क्या है, क्या यह बिटकॉइन का अंत है, क्या इसके बाद बिटकॉइन की कीमत बहुत ज्यादा गिर जाएगी। ऐसे ही कई सारे प्रश्न आपके मन में आ रहे होंगे। तो चलिए आज के इस लेख में मैं आपको आपके सभी प्रश्नो का उत्तर दूंगा। अब बिना और वक्त गवाए सबसे पहले यह जानते है कि बिटकॉइन डेथ क्रॉस क्या है?

Bitcoin death cross in Hindi
Bitcoin death cross

बिटकॉइन डेथ क्रॉस क्या है – Bitcoin death cross in Hindi

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के अंदर डेथ क्रॉस का मतलब यह होता है। कि जब किसी भी क्रिप्टो कॉइन की कीमत उसके पिछले 200 दिनों के average कीमत से अधिक नीचे सिर्फ पिछले 50 दिनों के अंदर गिर जाती है। तो उसे डेथ क्रॉस कहते हैं। इससे आप समझ गए होंगे कि बिटकॉइन की कीमत पिछले 200 दिनों की average कीमत से ज्यादा अधिक नीचे पिछल