बाइनेंस कॉइन क्या है – Binance coin in Hindi

6
2529

Binance coin in Hindi : वैसे तो क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में ज्यादातर कॉइन एथेरेयम के ऊपर ही बनाए गए हैं। उनका कोई अपना खुद का प्लेटफार्म नहीं है और ना ही अपनी ब्लॉकचेन है। लेकिन कुछ कोई ऐसे भी हैं जिनकी अपनी खुद की ब्लॉकचेन तथा क्रिप्टोएक्सचेंज प्लेटफार्म है। और ऐसे ही कॉइन है बाइनेंस कॉइन

अगर आप भी बाइनेंस कॉइन के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और आपको हिंदी में बाइनेंस कॉइन के बारे में जानकारी नहीं मिल रही है। तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं।

आज के इस लेख में मैं आपको बाइनेंस कॉइन के बारे में जानकारी दूंगा। जैसे कि बाइनेंस कॉइन क्या है, इसका इस्तेमाल कहा किया जाता है, बाइनेंस कॉइन का इतिहास, बाइनेंस कॉइन का भविष्य, आदि प्रश्नों के उत्तर आपको आज इस लेख में मिलेंगे। तो चलिए बिना और वक्त गवाए शुरू करते हैं अपने सबसे पहले प्रश्न के साथ की बाइनेंस कॉइन क्या है?

Binance coin in Hindi
Binance coin

बाइनेंस कॉइन क्या है – Binance coin in Hindi

Binance coin in Hindi एक decentralized क्रिप्टो कॉइन है जो एथेरियम ब्लाकचैन के ऊपर बना हुआ है। इसके एथेरियम ब्लाकचैन के ऊपर बने होने के कारण यह एक ERC-20 टोकन है। इस कॉइन को बाइनेंस क्रिप्टो एक्सचेंज द्वारा लॉन्च किया गया है। और इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल भी बाइनेंस की क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के ऊपर ही होता है।